Video;जादूगर ने दिखाया 3 मिनट में पानी के अंदर 20 मैजिक ट्रिक देखिये

ब्रिटिश जादूगर मार्टिन रीस (Martin Rees) ने केवल 3 मिनट में पानी के भीतर 20 मैजिक ट्रिक दिखाकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया. मार्टिन के इस कारनामे को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Record) में दर्ज कर लिया गया है. मार्टिन इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए इंग्लैंड के पाइनवुड स्टूडियो में अंडरवाटर स्टेज में पानी के भीतर डूबे रहे. सोशल मीडिया पर भी उनका यह कारनामा सुर्खियों में है।

एक वेबसाइट के अनुसार, ब्रिटिश जादूगर ने अपने पहले ही सफल प्रयास में एक दशक पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. वह 10 सालों में इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाले पहले शख्स हैं. पाइनवुड स्टूडियो में अंडरवाटर स्टेज पर यह प्रयास प्रसिद्ध फिल्म स्टूडियो में दर्ज होने वाला 11 वां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड था।

रीस ने एक बयान में कहा, “मैंने 2016 में GWR दिवस के हिस्से के रूप में एक एकल स्काइडाइव में प्रदर्शन किए गए सबसे जादुई करतब दिखाए और तभी से मेरी जर्नी जारी है.” ब्रिटिश जादूगर ने अपने इस शानदार प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि GWR Day 2020 के मौके पर पानी के नीचे की इस कोशिश को करना मेरे लिए एक बड़ी पर्सनल अचीवमेंट है. रीस का यह पांचवां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. फिलहाल उनके नाम एक मिनट में 18 कार्ड पहचानने का रिकॉर्ड भी है. इसके बाद सिंगल स्काइडाइव में (11) और एक मिनट में आंखों पर पट्टी बांधकर 24 मैजिक ट्रिक करने के साथ ही मार्टिन रीस विंड टनल में तीन मिनट में 8 हैरतंगैज करतब कर चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.