Video; गमले में लगे पौधों की इस प्रतिक्रिया को देख कर हर कोई हैरान, देखिए वीडियो आप भी देख कर दंग रह जाएंगे

कई बार हमारे आसपास कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती हैं जिनपर यकीन कर पाना बेहद मुश्लिक होता है. ऐसी ही एक घटना का एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में एक टाइम लैप्स (Time-Lapse Video) वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को अब तक 83 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घर में कुछ पौधे रखे हुए हैं जो अचानक से हिलने लगे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कई पौधे रखे गए हैं जिनके पत्ते देखते ही देखते हिलने लगते हैं. इन पत्तों को देखकर हर कोई हैरान रह गया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. बता दें कि इस वीडियो में 24 घंटे में पौधे कैसी हरकत करते हैं वह आप देख सकते हैं. इस वीडियो को देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) भी हैरान रह गईं।

माय मॉडर्न मेट के मुताबिक, वीडियो को सबसे पहले ट्विटर यूजर ‘एट द रेट मेलोरा_1’ से शेयर किया गया. 12-सेकंड की इस वीडियो क्लिप में, विभिन्न प्रकार के कैलेथिया पौधों की पत्तियां दिन के माध्यम से बढ़ती और गिरती हैं. पौधों के पास एक लाल घड़ी रखी गई हैं. जहां देखा जा सकता है कि हर घंटे पौधे कैसी हरकत कर रहे हैं. बता दें कि कैलाथिया, पौधों की एक वंशावली है, जो परिवार मारेंटेसी से संबंधित है. इस तरह के पौधों को “प्रार्थना पौधों” के रूप में भी जाना जाता है. इस वीडियो को ट्विटर पर 19 नवंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 8.3 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 87 हजार से ज्यादा लाइक्स और 13 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स मिल चुके हैं।

वीडियो ने इवांका ट्रम्प और स्पेसएक्स के अरबपति सीईओ एलन मस्क का ध्यान भी खींचा है. दोनों हस्तियों ने ट्विटर पर ‘लाइक’ करके इसकी लोकप्रियता में योगदान दिया. इनमें से तमाम यूजर्स ने वीडियो को देखकर कहा कि इस वीडियो ने ये बात याद दिला दी कि पौधे भी जीवित होते हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो को बेहद दर्दनाक भी बताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.