Video; गांव में हाथी ने घुसकर मचाया तहलका, मचा भगदड़

हाथी को सबसे बुद्धिमान और समझदार जानवर माना जाता है, लेकिन जब इसे गुस्सा आता है तो नुकसान भी सबसे ज्यादा ही करता है. गुस्से में हाथी अपने सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस कर देता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक हाथी को देखा जा सकता है जो भारी गुस्से के बाद एक गांव में घुस आया है और तांडव मचा रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रदीप मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रदीप मिश्रा ने लिखा, इंसानों का इस तरह का व्यवहार बहुत जोखिम भरा हो सकता है।

जो हाथी पहले से गुस्सा हाथी को और ज्यादा भड़का सकता है जो आतंक पैदा कर सकता है. इसके बजाय वो हाथी को शांति से बाहर जाने की अनुमति दे सकते थे. वीडियो की शुरुआत में ही देखा जा सकता है कि एक हाथी बहुत गुस्से में है और एक गांव की गली में घूम रहा है।

उसके सामने सबसे पहले कुछ सामान रखा हुआ दिखता है और वह उसे अपनी सूंड से दूर फेंक देता है. उसके बाद वह गली में जाने लगता है. फिर वह एक घर की ओर बढ़ता है और घर के मुख्य गेट को अपनी सूंड़ से धक्का देकर गिरा देता है. इस दौरान घर में मौजूद तमाम लोग जोर-जोर से चीखते भी सुने जा सकते हैं. वह घर में खड़ी एक कार को भी अपनी सूंड़ से पलट देता है. उसके बाद वह घर की दीवार को भी तोड़ देता है।

उसके बाद गांव के तमाम लोग लाठी-डंडे लेकर हाथी की ओर बढ़ते हैं और उसे दौड़ाने लगते हैं. तभी हाथी को सड़क पर एक कार दिखाई देती है और हाथी इस कार को भी सूंड़ से उठा कर पलट देता है. उसके बाद वह कार को जोर-जोर से पटकने लगता है फिर गांव के लोग हाथी पर पत्थर मारने लगते हैं. इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.