Video; पानी पी रहे हाथी की सूंड पर अचानक से मगरमच्छ ने किया हमला, देखिए दिल थाम आगे फिर क्या हुआ

हम आए दिन तस्करों द्वारा हाथियों के शिकार करने की घटनाओं से रूबरू हाेते हैं, लेकिन जब कोई मगरमच्छ हाथी का शिकार करने की सोचे और हाथी पर हमला कर दे तो क्या होता है, यह जानने के लिए यह खबर पढ़ लीजिए और इसके साथ दिया जा रहा वीडियाे देख लीजिए।

इस वीडियो को एक आईएफएस अफसर ने शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि नदी किनारे एक हाथी अपने दो शावकों के साथ पानी पी रहा है। तीन शांत रूप से पानी पी रहे हैं। तभी पानी में का मगरमच्छ इनमें से एक हाथ पर हमले की ठान लेता है। वह मौके की तलाश में होता है और मौका पाते ही एक हाथ की सूंड को अपने जबड़ों में दबाेच लेता है। हाथी को वेदना होने लगती है। दो अन्य हाथी यह देख थोड़ दूर हो जाते हैं।

लेकिन मगरमच्छ ने जिस हाथी की सूंड को काटा होता है, वह खुद को मगरमच्छ से बचाने के प्रयास  में जुट जाता है। वह अपनी सूंड ऊपर-नीचे आड़े तिरछे घूमाता है। इससे भी काम  नहीं बनता तो वह अपनी सूंड से मगरमच्छ को पटकना शुरू कर देता है। कपड़े धोने की तरह हाथी मगरमच्छ को तब तक पटकते रहता है, जब तक कि वह उसे छोड़ न दे। आखिर में मगरमच्छ अपनी हार मान लेता है और हाथ की सूूंड छाेड़ देता फिर हाथी भी पानी के बाहर निकल जाता है। इसके बाद तीनों हाथी अपने रास्ते जाने लगते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.