इस शख्स ने खा लिया ऐसा चीज अगले दिन सुबह उठते ही बहरा हो गया, पढ़िए खबर

स्वाद बड़ी चीज है। ये सिर्फ कहावत नहीं है। स्वाद के लिए लोग बड़े बड़े काम कर जाते हैं। कुछ लोग तो स्वाद के लिए हजारों किलोमीटर तक दूर चले जाते हैं, कुछ स्वाद के लिए दुनिया छान मारते हैं। ऐसे ही एक जनाब ने स्वाद के लिए इतना बड़ा कदम उठा लिया कि जुबान तो तृप्त हुई लेकिन कान चले गए। जी हां, इस शख्स ने कुछ ऐसा खा लिया कि इससे कान खराब होते होते बचे।

मामला लंदन का है जहां रीमुल बल्ला नाम के शख्स ने तीखा खाने की चाहत में कोरिया के सबसे स्पाइसी यानी तीखे (मिर्चीले) नूडल्स खा लिए। उसने ऑनलाइन ऑर्डर के जरिए दुनिया में सबसे तीखे कहे जाने वाले नूडल्स (Samyang Korean Spicy Noodles)  मंगवाए। रीमुल के बारे में कहा जाता है कि उसे स्पाइसी य़ानी तीखा और मिर्ची काफी पसंद है। वो तरह तरह के फूड ट्राई करता रहता है जो तीखे हों। रीमुल लंदन में बतौर लेखक काम करता है। 

माई लंदन पर रीमुल द्वारा पोस्ट की गई खबर के अनुसार रीमुल ने ये नूडल्स पकाकर खा तो लिए लेकिन वो उनको झेल नहीं पाया। इतना  तीखा खाने के बाद उसके सिर और पेट में दर्द होने लगा। उसे एकाएक सुनाई देना बिलकुल बंद हो गया। रीमुल ने लिखा है ‘मैंने नूडल्स की पहली ही चम्मच खाई थी कि तेज खांसी के साथ मेरा गला जलने लगा। मुझे लगा कि कोई गर्म लावा मेरे पेट में भरता जा रहा है। लेकिन फिर भी हिम्मत करके मैंने आधे नूडल्स खा लिए। लेकिन इसके बाद मेरी हालत बुरी हो गई। मेरे कान में सीटियां सुनाई दे रही थी, मेरे हाथ एकाएक कांपने लगे और सिर में झनझनाहट होने लगी। मैं नूडल्स को आधा ही छोड़कर उठ गया..मुझ पर बेहोशी छा गई। 

मैं अगले दिन उठ पाया, मेरे बाएं कान में तेज दर्द हो रहा था, सुनाई देना बंद हो चुका था। मुझे लगा कि मेरे कान में इन्फेक्शन हो गया है लेकिन मैं गलत था, डॉक्टर ने बताया कि ज्यादा तीखा खाने से मेरे गले और नाक के म्यूकस  यानी सूंघने और स्वाद लेने की क्षमता देने वाली झिल्ली खराब हो  चुकी थी। इतना ही नहीं इस मिर्ची की वजह से मेरे कान के Eustachian tubes बंद हो गए थे जिसके चलते मुझे सुनाई नहीं दे रहा था। 

रीमुल का कहना है कि वो मॉरिशस मूल का है और मॉरिशस में स्पाइसी खाना परंपरा है। रीमुल को भी स्पाइसी पसंद है लेकिन इस कोरियाई नूडल ने तो उसके कान लील ही लिए थे। कई दिन तक एहतियात बरतने और दवाइयों के बाद रीमुल के कान सामान्य हो पाए। लेकिन इसके बाद रीमुल ने इन नूडल्स को नया नाम दिया है। रीमुल ने इसे नूडल ऑफ डैथ का नाम दिया है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.