ये क्रिकेटर खुदकुशी करने वाला था,3 साल बाद मिली टीम में जगह

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया. इस 18 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर मोइसेज़ एनरिक्स (Moises Henriques) का भी नाम है जिनकी 3 साल बाद टीम में वापसी हुई है. मोइसेज़ एनरिक्स को चोटिल मिचेल मार्श की जगह मौका मिला है जो कि टखने में चोट की वजह से अबतक उबर नहीं पाए हैं. बता दें मोइसेज़ एनरिक्स ने साल 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इस ऑलराउंडर को इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन पिछले साल हेनरिक्स ने बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की और इसीलिए उनकी ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई है।

बता दें ऑलराउंडर मोइसेज़ एनरिक्स (Moises Henriques) का करियर कुछ खास नहीं रहा है. 33 साल के इस ऑलराउंडर ने 4 टेस्ट मैचों में 23.42 के औसत से 164 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 11 वनडे मैचों में महज 9 की औसत से 81 रन बनाए. हेनरीक्स ने 11 टी20 मैचों में जरूर 31.80 की औसत से 159 रन ठोके. 10 अक्टूबर 2017 को हेनरीक्स ने भारत के खिलाफ ही अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला और अब वो इसी टीम के खिलाफ वापसी भी कर रहे हैं।

खुदकुशी करने की सोच रहे थे एनरिक्सन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब प्रदर्शन के बाद मोइसेज़ एनरिक्स (Moises Henriques) डिप्रेशन में चले गए थे और उनके मन में एक बार खुदकुशी का विचार भी आया था. एक पोडकास्ट के दौरान खुद मोइसेज़ एनरिक्स ने इस बात का खुलासा किया था. एनरिक्स ने खुलासा किया था कि डिप्रेशन की वजह से वो 1 या 2 घंटे की नींद भी नहीं ले पाते थे. ये खिलाड़ी तीन महीनों तक बेहद ही बुरे वक्त से गुजरा और महज एक महीने में उनका वजन 10 किलो तक कम हो गया. हालांकि इस खिलाड़ी ने खुद को संभाला और अब एक बार फिर मोइसेज़ एनरिक्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.