अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोविड कॉलर ट्यून को कल से बदल दिया जाएगा

कोरोना महामारी के खौफ के बीच कोविड से सुरक्षा उपायों के मद्देनजर अमिताभ बच्‍चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून को लेकर पब्लिक में जबरदस्‍त गुस्‍सा दिख रहा था। सोशल मीडिया पर लगातार इस कॉलर ट्यून को हटाने की मांग की जा रही थी। इतना ही नहीं कॉलर ट्यून कब हटेगी इसके लिए लोग अमिताभ बच्‍चन से भी सवाल कर रहे थे। वहीं अब सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोनावायरस पब्लिक सर्विस की घोषणा को फोन कॉल कनेक्ट से पहले रिंग करने के बाद शुक्रवार को एक नए के साथ बदल दिया जाएगा।

मालूम हो कि एक दिन पहले COVID-19 टीकों की पहली खुराक दी गई है और 16 जनवरी से देश के सभी राज्‍यों में टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। वहीं महामारी के मद्देनजर सुरक्षा उपायों को सूचीबद्ध करने वाले कॉलर ट्यून को बढ़ते आक्रोश का सामना करना पड़ा है क्योंकि हर बार जब फोन कॉल किया जाता है, तो इसे सुनने के लिए मजबूर होने के बारे में कई शिकायतें होती रही हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अभियान ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की, जिससे इसे हटाने के लिए कहा गया। दिल्ली निवासी द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि सरकार ने अमिताभ बच्चन को COVID-19 से लड़ने के लिए निवारक उपायों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए नियुक्त किया, जबकि सुपरस्टार खुद और साथ ही उनके परिवार के अन्य सदस्य संक्रमित हो चुके थे। याचिका में अदालत से अनुरोध किया गया है कि वह सरकार को प्रसिद्ध कोरोनोवायरस योद्धाओं की जगह घोषणा करने का निर्देश दे जो अपनी सेवाएं मुफ्त में देने को तैयार थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.