शोरगुल शाॅप में नकबजनी करने वाला आरोपी श्याम सोना गिरफ्तार..

रायपुर – प्रार्थी आयुष नाहटा ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर में रहता है तथा जल विहार रोड के मकान नंबर 78 को किराये से लेकर शोरगुल के नाम से करीब एक साल से शाॅप चला रहा है। शाॅप को पार्टनर श्रीमती श्रेया श्रीमाल के साथ ग्राउंड फ्लोर में चला रहे है। प्रथम मंजिल में तरूण सोनी ट्रेव्हल्स कम्पनी का आफिस रखा है तथा बाजू हाल में जूते का शो रूम रखें है। प्रार्थी की शोरगुल शाॅप में शादी समारोह का आयटम एवं गिफ्ट आयटम बिक्री का काम करते है। प्रतिदिन की तरह दिनांक 21.10.2020 को रात्रि करीब 07ः30 बजे शाप बंद करके सभी अपने-अपने घर चले गये थे, कि दिनांक 22.10.2020 को सुबह करीब 10ः00 बजे जल विहार के शाॅप मे पहुंचे तब पता चला कि कोई अज्ञात चोर सामने दरवाजा के जाली से मकान अंदर रात्रि में प्रवेश कर आंगन पर रखें पाईप से दरवाजा में लगे ताला को तोडने का प्रयास किये जिससे दरवाजा का नीचे का कुंडा टुट गया है।

दरवाजा खोलकर ग्राउंड फ्लोर से बिक्री हेतु रखे सिल्वर प्लेटेड हाथी का मूर्ति, कैन्डल स्टैण्ड, कटोरी, शंख आदि, 01 नग एमआई नोट- 5 का पुराना मोबाईल फोन एवं प्रथम फ्लोर के जूता शो रूम मंे रखें चैन वाला बैग तथा तरूण सोनी के आफिस का कम्युटर मानिटर आईबाल कम्पनी कुल अनुमानित कीमत 16000/- रूपये को चोरी कर ले गया है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 390/20 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना तेलीबांधा की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं अन्य लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर घटना स्थल व आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही टीम द्वारा हाल ही में जेल से छूटे चोरी के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियांे पर निगाह रखीं जा रही थी। इसी दौरान टीम को सूचना प्राप्त हुई कि मौलीपारा तेलीबांधा निवासी श्याम सोना उर्फ करिया जो थाना तेलीबांधा क्षेत्र का निगरानी बदमाश है तथा पूर्व में भी चोरी/नकबजनी के प्रकरणों में थाना तेलीबांधा से जेल निरूद्ध रह चुका है, को दिनांक घटना को देर रात्रि घटना स्थल के आसपास देखा गया था। जिस पर टीम द्वारा संदेह के आधार पर श्याम सोना उर्फ करिया को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था।

जिस पर टीम द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर वह ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। टीम द्वारा अन्य चोरियों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा दिनांक 01.08.2020 को जोरा तेलीबांधा निवासी सेवक दास मानिकपुरी के मोबाईल फोन को भी चोरी करना बताया गया। उक्त मोबाईल फोन चोरी होने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा मंे अपराध क्रमांक 244/20 धारा 379 भादवि. का अपराध दर्ज है। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की मोबाईल, कम्प्यूटर का माॅनिटर, बैग एवं अन्य सामान जुमला कीमती 15,000/- रूपये जप्त किया गया है। आरोपी को दोनों प्रकरणों में गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी- श्याम सोना उर्फ करिया पिता देवीशरण सोना उम्र 19 साल निवासी मौलीपारा तेलीबांधा रायपुर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.