SBI ने अपने करोड़ो ग्राहकों को किया अलर्ट, आज साढ़े 3 घंटे बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग से जुड़ी ये सेवाएं

देश के सबसे बड़े बैंक SBI के ग्राहकों को आज कुछ घंटों के लिए ऑनलाइन ट्रैंजेक्शन करने में दिक्कतें हो सकती हैं. बैंक ने जानकारी दी है कि एक अप्रैल 2021 को वे अपना सिस्टम अपग्रेड कर रहे हैं जिससे इंटरनेट बैंकिंग सुविधाओं में दिक्कतें आ सकती हैं. बैंक का कहना है कि बेहतर डिजिटल बैंकिंग के लिए प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया जा रहा है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी देते हुए कहा है कि आज 2 बजकर 20 मिनट से शाम 5 बजकर 40 मिनट तक डिजिटल बैंकिंग की सर्विसेस पर असर पड़ेगा. इस दौरान बैंक के डिजिटल ऐप योनो (YONO) पर सुविधाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। इस पौने 4 घंटे के दौरान बैंक की यूपीआई (UPI) सर्विस भी काम नहीं करेगी।

इसके अलावा YONO ऐप, इंटरनेट बैंकिंग (SBI Digital Banking), और योनो लाइट (YONO Lite) पर भी सर्विसेस उपलब्ध नहीं होंगी. यानि कोई ट्रांजेक्शन करनी हो तो इस दौरान नहीं हो पाएगी. किसी दुकान पर डिजिटल पेमेंट भी इस दौरान संभव नहीं होगी. कोई जरूरी फंड ट्रांसफर करना हो तो आप इस समय से पहले या बाद में कर सकते हैं।

SBI Digital Banking: SBI ने डिजिटल बैंकिंग में आई रुकावट को लेकर ट्विटर पर भी जानकारी साझा की। रिजर्व बैंक ने SBI को योनो (YONO) की डिजिटल सर्विसेस में फेलियर का मुद्दा एक बार उठाया था. बैंक रेगुलेटर ने सभी से अपने डिजिटल बैंकिंग सर्विसेस को दुरुस्त करने को कहा है. इससे पहले कुछ दिन पहले HDFC बैंक ने भी मेंटेनेंस की वजह से डिजिटल बैंकिंग सर्विसेस पर असर पड़ने की जानकारी दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.