आरबीआई असिस्टेंट मुख्य परीक्षा की तारीख हुई घोषित, जानें कब होगी परीक्षा

भूपेश मांझी-भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आरबीआई असिस्टेंट 2019 मुख्य ऑनलाइन परीक्षा के लिए तारीख की घोषणा कर दी है। इस बारे में एक सूचना आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर अपलोड कर दी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार आरबीआई रविवार 22 नवंबर 2020 को सहायक मुख्य परीक्षा 2020 का आयोजन करेगा।

नोटिस में कहा गया है कि लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण मुख्य परीक्षा के लिए केंद्र में बदलाव के लिए उम्मीदवारों से प्राप्त अनुरोधों को देखते हुए, बैंक ने मुख्य परीक्षा के केंद्र को बदलने के लिए उम्मीदवारों को एक मौका देने का फैसला किया है। केंद्र परिवर्तन के लिए एक लिंक हमारी वेबसाइट पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।

बैंक ने 14 और 15 फरवरी 2020 को आरबीआई असिस्टेंट प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। इसके परिणाम 17 मार्च, 2020 को घोषित किए गए थे और यह सूचित किया गया था कि मुख्य ऑनलाइन परीक्षा 29 मार्च, 2020 को आयोजित की जाएगी। कोविड -19 महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। भर्ती अभियान बैंक के विभिन्न कार्यालयों में सहायकों के 926 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.