लो बजट में लॉन्च हुआ Nokia 2.4 स्मार्टफोन, जानिए इसके फीचर्स के बारे में

Nokia ने आज भारतीय बाजार में अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए एक नया लो बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Nokia 2.4 स्मार्टफोन से ऑफिशियली पर्दा उठा दिया गया है। यह स्मार्टफोन महज़ 10,399 रुपये की कीमत पर इंडियन मार्केट में लॉन्च हुआ है जो आज से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है। लो बजट में आए Nokia 2.4 स्मार्टफोन से Xiaomi – Realme जैसी चीनी कंपनियों को टक्कर देने की कोशिश है।

नोकिया 2.4 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस फोन को 20:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है जो 1600 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.5 इंच की एचडी+ डिसप्ले सपोर्ट करता है। स्क्रीन के तीन किनारें जहां बेजल लेस हैं वहीं नीचे की ओर हल्का सा चिन पार्ट मौजूद है। इस हिस्से पर Nokia की ब्रांडिंग लगी है। वहीं स्क्रीन के उपरी ओर ठीक बीच में वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है।

Nokia 2.4 को कंपनी की ओर से एंडरॉयड 10 ओएस पर पेश किया गया है जो एंडरॉयड 11 रेडी है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में आक्टाकोर मीडियाटेक हीलियो पी22 चिपसेट दिया गया है। भारत में यह फोन 3 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च हुआ है जो जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। फोन की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि कंपनी की वेबसाइट नोकिया 2.4 को 64 जीबी स्टोरेज के साथ भी दिखाया गया है। उम्मीद है कि यह वेरिएंट आने वाले दिनों में सेल के लिए उपलब्ध होगा। 

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Nokia 2.4 के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो बीच में वर्टिकल शेप में स्थित है। इस सेटअप में फ्लैश लाईट के साथ एफ/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी 5पी लेंस दिया गया है जिसके साथ 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर मौजूद है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन एफ/2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का 3पी फ्रंट लेंस सपोर्ट करता है।

Nokia 2.4 रियल डुअल सिम फोन है जिसमें दो नैनो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड एक साथ यूज़ किए जा सकते हैं। यह फोन 3.5एमएम जैक, एनएफसी व अन्य बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। कंपनी की ओर से इस फोन में गूगल असिस्टेंट का शार्टकट बटन भी दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए जहां Nokia 2.4 के बैक पैनल पर रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन 4,500एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है। यह फोन ओटीजी फीचर से लैस है जिसके चलते रिवर्स चार्ज भी किया जा सकता है।

नोकिया ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली टेक कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 2.4 को Dusk, Fjord और Charcoal कलर में बाजार में उतारा है। इस फोन की ब्रिकी 26 नवंबर से शुरू हो जाएगी और इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। वहीं आने वाली 4 दिसंबर से नोकिया 2.4 स्मार्टफोन शॉपिंग साइट अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.