प्रमोशन नहीं मिलने पर व्हाट्सएप ग्रुप में आरक्षक ने DGP के खिलाफ अपशब्दों का किया इस्तेमाल,नोटिस जारी

रायपुर-लम्बे इंतज़ार के बाद प्रमोशन नहीं होने की वजह से गुस्साए आरक्षक ने वाट्सएप ग्रुप में निकाली भड़ास। भड़ास निकालते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया। मामला सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच कराई गई, जिसमें शिकायत सही पाए जाने पर आरक्षक को नोटिस जारी कर सप्ताह भर के भीतर जवाब मांगा गया है। जवाब नहीं मिलने पर एकपक्षीय कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है।

बता दें कि पदोन्नति नहीं होने से पुलिसकर्मियों का गुस्सा वाट्सएप ग्रुप रायपुर पुलिस परिवार संघ में छलक गया।किसी ने वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ अपशब्द कहे तो किसी ने उसकी बात का समर्थन किया। शिकायत मिलने पर एसएसपी अजय यादव ने मामले की जांच कराई। ग्रामीण एएसपी तारकेश्वर पटेल की जांच में शिकायत सही पाई गई, जिसके बाद उन्हें नोटिस भेजा गया है। इनमें डीडीनगर थाने में पदस्थ आरक्षक इंद्रजीत नेताम के अलावा रायपुर रक्षित केंद्र में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रदीप पटेल, तेलीबांधा थाना आरक्षक लीलाधर राजपूत शामिल हैं।

एसएसपी अजय यादव की ओर भी तीनों पुलिस कर्मियों को भेजे गए नोटिस में उनके गैरजिम्मेदाराना हरकत, वरिष्ठ अधिकारी के प्रति असम्मान और पुलिस कर्मी के लिए निर्धारित आचरण के सर्वथा उल्लंघन का प्रतीक बताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस कदाचार पर एक साल के लिए वेतनवृद्धि रोकने के दण्ड से दंडित न करने के लिए नोटिस प्राप्त होने के सात दिनों के भीतर बचाव देने को कहा गया है। जवाब नहीं मिलने पर एकतरफा सजादेश पारित करने की चेतावनी दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.