एक साल में इन 7 सेलिब्रिटी ने मौत को लगाया गले, सामने आईं ये वजह

कन्नड़ एक्ट्रेस और बिग बॉस कन्नड़ सीजन 3 की पूर्व कंटेस्टेंट रहीं जयश्री रमैया ने सोमवार को खुदकुशी कर ली। उनका शव बेंगलुरु में उसी आश्रम के कमरे में पंखे से लटका मिला, जहां उनका इलाज चल रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जयश्री लंबे वक्त से डिप्रेशन से जूझ रही थीं और इसी वजह से वो संध्या किरण आश्रम में रह रहीं थी। जुलाई 2020 में भी जयश्री ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जिंदगी से निराशा जाहिर करते हुए इच्छामृत्यु की बात कही थी। हालांकि उस वक्त सुदीप किच्चा ने उन्हें फोन पर समझाते हुए ऐसा कदम उठाने से रोक लिया था। वैसे, पिछले एक साल की बात करें तों टीवी इंडस्ट्री ने कई सेलेब्स को खोया है। हम बता रहे हैं उन सेलेब्स के बारे में जिन्होंने खुदकुशी की। 

वीजे चित्रा –साउथ एक्ट्रेस वीजे चित्रा ने 9 दिसंबर, 2020 को मौत को गले लगा लिया। महज 28 साल की उम्र में उन्होंने सुसाइड कर लिया। पहले जहां पुलिस इसे आर्थिक तंगी से की गई सुसाइड मानकर जांच कर रही थी, वहीं बाद में यह मामला आत्महत्या के लिए उकसाने का बन गया। पूछताछ के बाद चित्रा के पति हेमनाथ को गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक चित्रा के पति ने टीवी सीरियल और अन्य शोज में इंटीमेट सीन्स करने के लिए उन्हें डांटा था।

समीर शर्मा –टीवी शो ‘कहानी घर-घर की’ फेम समीर शर्मा ने अगस्त, 2020 में अपने मुंबई वाले घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। समीर शर्मा टीवी के एक जाने-माने स्टार थे। उन्होंने कई शोज में बेहतरीन काम कर लोगों के दिल में जगह बनाई थी। एक्टर ने ये रिश्ते हैं प्यार के, लेफ्ट राइट लेफ्ट, ज्योति, गीत हुई सबसे पराई, 2612, दिल क्या चाहता है, वीरान गली, वो रहने वाली महलों की, आयुष्मान भव और इस प्यार को क्या नाम दूं जैसे सीरियल्स में काम किया था। 

सेजल शर्मा –टीवी सीरियल ‘दिल तो हैप्पी है जी’ फेम एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने इसी जनवरी, 2020 में खुदकुशी कर ली थी। इनकी खुदकुशी की वजह साफ नहीं हो पाई। हालांकि बताया जाता है कि वो पर्सनल लाइफ से तंग आ चुकी थीं।

कुशल पंजाबी –टीवी और फिल्म एक्टर कुशल पंजाबी ने दिसंबर, 2019 में आत्महत्या कर ली थी। 37 साल के कुशल ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी अपनी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया था। कुशल आखिरी बार ‘इश्क में मरजावां’ सीरियल में नजर आए थे।

प्रेक्षा मेहता –टीवी शो ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘लाल इश्क’ और ‘मेरी दुर्गा’ में काम कर चुकीं एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने 25 मई, 2020 की रात को इंदौर स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रेक्षा 25 साल की थीं। प्रेक्षा ने खुदकुशी करने से पहले अपनी आखिरी इंस्टा स्टोरी में लिखा था- सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना। बता दें कि प्रेक्षा काम न मिलने की वजह से परेशान थीं। 

मनमीत ग्रेवाल –टीवी सीरियल ‘आदत से मजबूर’ फेम एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने सिर्फ 32 की उम्र में ही सुसाइड कर ली। 15 मई, 2020 को उन्होंने नवी मुंबई के अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में मनमीत काफी परेशान थे और आर्थिक तंगी की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया। हालांकि वो डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.