देश के हर नागरिक को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली-बिहार के चुनावी मैदान में मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने के भाजपा के वादे को लेकर पूरे देश के सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या हम बांग्लादेश और दूसरे देशों से आए हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा है कि देशभर के सभी नागरिकों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा।

दरअसल एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपए खर्च होंगे।

वहीं दूसरी ओर ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। केंद्र ने इसके लिए करीब 500 अरब रुपए का बजट तय किया है। रिपोर्ट के मुताबिक सरकार का अनुमान है कि देश के एक नागरिक को कोरोना वैक्सीन का डोज देने में 6-7 डॉलर ( करीब 500 रुपए) का खर्च आएगा। यही वजह है कि सरकार ने 130 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए 7 अरब डॉलर का बजट तय किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.