राजधानी के बच्चों पर कोरोना बरपा रहा है कहर, 72 नए केस में 5 बच्चे शामिल

रायपुर-छत्तीसगढ़ में कोरोना के 256 संक्रमित और बढ़ गए हैं। पिछले 24 घंटे में 7 मौतें हुई है। इस बीच, रायपुर में बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को रायपुर के 72 नए केस में 5 बच्चे भी शामिल हैं। सभी बच्चों की उम्र 15 साल से नीचे हैं।

वहीं जशपुर के एकलव्य हॉस्टल में अधीक्षिका समेत 5 छात्राएं संक्रमित मिली हैं। इसके पहले भी फरवरी के आखिरी दो हफ्तों में बच्चों में पॉजिटिव केस बहुत ज्यादा संख्या में निकले थे। फरवरी के महीने में रायपुर के 21 सौ से ज्यादा केस में करीब 4 प्रतिशत केस ऐसे बच्चों के रहे हैं जिनकी उम्र 1 साल से 16 साल के बीच रही है।

यानी फरवरी में 85 से ज्यादा बच्चे संक्रमण की जद में आए हैं। बहुत से बच्चे ऐसे भी हैं जो स्कूल जा रहे थे। कुछ बच्चे स्कूल जाने वाले साथियों के संपर्क में आने की वजह से भी कोरोना संक्रमित हुए।

हालांकि फरवरी के माह प्रदेश में केस कम रहे हैं। लेकिन जानकारों के मुताबिक मार्च के शुरूआती दो हफ्ते में ट्रेंड को देखने के बाद ही कहा जा सकेगा कि प्रदेश कोरोना की स्थिति क्या रही है। डॉ. अंबेडकर अस्पताल के क्रिटिकल केयर इंचार्ज डॉ. ओपी सुंदरानी के मुताबिक मार्च के माह में भी लोग सावधानी रखें। खासतौर पर किसी भी तरह के लक्षण आने पर कोरोना की जांच जरूर करवाएं, ताकि समय पर इलाज शुरु हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.