CGPSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, 100 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग इस बार विभिन्न विभागों के 143 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस सन्दर्भ में छत्तीसगढ़ पीएससी ने परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग से जारी निर्देश के अनुसार 14 फरवरी 2021 को परीक्षा होगी। वहीं 18, 19, 20 और 21 जून को मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। 14 फरवरी 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा दो पालियो में होगी। पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे तक, दूसरी पाली में परीक्षा 3 से 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसका विवरण विभाग की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

आदेश के मुताबिक इस परीक्षा के लिए 14 दिसंबर से ऑनलाइन आवदेन की शुरुवात हो जाएगी। वहीं 12/01/2021 को अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी अपना आवेदन www.psc.cg.gov.in पर भर सकते है। इसमें आदेश में यह साफ किया गया है कि अभ्यर्थी केवल ऑनलइन आवेदन करेंगे। वहीं पीएससी ने मैनुअल या डाक द्वारा भेजे गए आवेदन स्वीकर नहीं किए जाने की बात कही है।

पीएससी ने अभ्यर्थियों को कहा है कि अभ्यर्थियों पहले यह सुनिश्चित कर ले की इस परीक्षा ले पात्र है कि नहीं। परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अंतिम होगा चाहे वे निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हों। अभ्यर्थी को प्रवेश-पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उसकी अभ्यर्थिता आयोग द्वारा अंतिम रूप से स्वीकार कर ली गई है। लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थी के चिन्हांकन के बाद ही आयोग पात्रता शर्तों की जाँच करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.