ब्रेकिंग:छत्तीसगढ़ में मंगलवार से खुलेंगे स्कूल कॉलेज, सोमवार तक जारी होंगे गाइडलाइन

रायपुर-छत्तीसगढ़ में मंगलवार से स्कूल खुलेंगे। स्कूल के अलावे कॉलेज भी मंगलवार से खुल जायेंगे। कैबिनेट की बैठक में स्कूल-कॉलेज खुलने की हरी झंडी दे दी गयी है। सोमवार तक स्कूल-कॉलेजों को खोलने के संदर्भ में स्कूल शिक्षा विभाग व उच्च शिक्षा विभाग गाइडलाइन जारी कर देगा, जिसके बाद मंगलवार से स्कूल-कॉलेजों का संचालन शुरू हो जायेगा।

मुख्यमंत्री निवास में चल रही कैबिनेट की बैठक में आज इस बात का निर्णय लिया गया है। कैबिनेट की बैठक में 9वीं से 12वीं तक की स्कूलों को खोलने की इजाजत देने के साथ-साथ प्रदेश के स्कूलों को भी खोलने का फैसला लिया है। हालांकि पहली से आठवीं तक स्कूलें अभी बंद रहेगी।

आदेश में शिक्षा विभाग ने कहा कि

सभी स्कूलों कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं की कक्षाएं 15 फरवरी से प्रारंभ करने की अनुमति इस शर्त पर प्रदान की जाती है, कि केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव के संबंध में समय-समय पर जारी किये गये सभी निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये”

“यदि किसी विद्यार्थी को सर्दी, जुकाम, बुखार अथवा कोरना का कोई भी अन्य लक्षण दिखाई दे, तो ऐसे विद्यार्थियों को कक्षा में न बैठने दिया जाये तथा तत्काल कोरोना की जांच कराने की सलाह दी जायेगा”

Leave A Reply

Your email address will not be published.